विदेशी मुद्रा कारखाना पाइप कैलकुलेटर सूत्र


पिप मूल्य गणना क्या कोई मेरे लिए एक प्रश्न का उत्तर दे सकता है इसकी मेरी समझ है कि: इस प्रकार पीप का मान निम्न प्रकार है 1 बहुत से 100K 10 प्रति पीपी 0.1 बहुत सारे 10K 1 प्रति पीपी (मेरे मिनी पर सबसे कम) 0.01 बहुत सारे 1K 0.10 प्रति पीआईपी (मेरे माइक्रो पर सबसे कम) क्या यह एक अलग दलाल के लिए संभव है मैं पूछता हूं कि मैं एक अलग खाते में ईए की जांच कर रहा हूं, सुझाए गए आकार 0.01 है जो कि मेरे माइक्रो अकाउंट पर सबसे कम है। वर्तमान में 11,000 पिप्स या 1100 के डीडी हैं। ईए के निर्माता दावा करते हैं कि हमारी सेटिंग्स समान होने के बावजूद डीडी केवल 110% होने चाहिए। वह आईबीएफएक्स का उपयोग करता है और मैं एफएक्सडीडी का इस्तेमाल करता हूं। सौभाग्य से मैं इस डीडी पर जमानत दे सकता हूं और अभी भी 400 बना सकता हूं क्योंकि उन्होंने कहा कि यह संभव है कि 250,000 पीईपी डीडी हो जो मेरे खाते को मार डालेगा, लेकिन केवल 2500 ही होगा। यह कभी मेरे साथ नहीं आया था कि हम विभिन्न दलालों से अलग पीप मान सकते हैं। नवंबर 2008 में शामिल किया गया स्थिति: टेक विश्लेषक - सही 50 समय 560 पोस्ट क्या कोई मेरे लिए एक प्रश्न का उत्तर दे सकता है इसकी मेरी समझ है कि: इस प्रकार पीप का मान निम्न प्रकार है 1 बहुत से 100K 10 प्रति पीपी 0.1 बहुत सारे 10K 1 प्रति पीपी (मेरे मिनी पर सबसे कम) 0.01 बहुत सारे 1K 0.10 प्रति पीआईपी (मेरे माइक्रो पर सबसे कम) क्या यह एक अलग दलाल के लिए संभव है यदि आप अमरीकी डालर और व्यापारिक XXXUSD का उपयोग कर रहे हैं तो भिन्न मूल्य 1 लाख 10 प्रति पीआईपी हैं इसलिए EURUSD, GBPUSD, AUDUSD, NZDUSD के लिए यह सच होगा। लेकिन इस समय USDCHF 8.84 होगा। प्रमुख मुद्राओं के लिए पिप का मूल्य 6 से 15 के बीच काफी भिन्न होता है। यह समय पर मुद्रा के मूल्य पर निर्भर करता है। यदि आपकी जमा मुद्रा अमरीकी डालर नहीं है, तो मेरी गणना में से कोई भी सही नहीं है। कुछ शोध करें और आप कैसे गणना की जाएंगे जैसे xxxgp इस समय 14.84 हो जाएगा। xxxAUD इस समय 7.15 होगा। इस समय xxxCHF 8.84 हो जाएगा। इस समय xxxJPY 9.97 हो जाएगा। xxxcad इस समय 8.13 होगा। यह मुद्रा के मूल्य के हिसाब से भिन्न होता है और उपरोक्त सभी 1 लॉट के लिए कारोबार होता है। मुझे लगता है कि आपने मेरे सामान्य प्रश्न को याद किया मैं मुद्रा मूल्य के बारे में बात नहीं कर रहा हूं, लेकिन अलग-अलग ब्रोकरों पर उसी मुद्रा के विभिन्न पिप मूल्य मेरे एफएक्सडीडीएफएक्ससीएम खातों पर मेरे मिनी अकाउंट पर - 0.10 1 यूपी के लिए प्रति पीपी मेरे माइक्रो अकाउंट में- यूरोड के लिए 0.01 0.10 प्रति पीईपी इस अन्य व्यक्तियों पर आईबीएफएक्स में 0.10 0.10 प्रति यूरो ईयूआरआईडी 0.01 0.01 प्रति पीईयूआर यूआर के लिए यूआरयूडी में उनका दलाल मेरे दलालों से 10x कम मूल्य का उपयोग कर रहा है क्या यह सामान्य है मैंने सोचा कि कोई भी सूक्ष्म अकाउंट है, जो 0.01 लॉट का सबसे कम रकम है। यह खाता प्रकारों से संबंधित है। उदा। आईबीएफएक्स का एक मानक खाता है जहां 1 लॉट के लिए 10 xxxUSD है, लेकिन उनके पास एक छोटा खाता भी है जहां 1 लॉट 1 xxxUSD के लिए ट्रेड करता है। इसका मतलब यह है कि यदि आप 0.01 लॉट का व्यापार करते हैं तो मिनी अकाउंट पर प्रत्येक पीपी 1 फीसदी के बराबर है। ए। अगर मैं 100,000 EURUSD (1 एसटीडी लॉट) का व्यापार करता हूं, तो प्रति पीआईपी 10.00 लाभ और बी है। अगर मैं 100,000 एनजेडीयूएसडी (1 एसटीडी लॉट) का व्यापार करता हूं तो प्रति पीआईपी भी 10.00 है हालांकि: ए 100,000 यूनिट EURUSD के लिए, मेरी USD बराबर 100,000x1.3350 है (5 मई 08 पर EURUSD दर) या USD133,500 की आवश्यकता है ख। 100,000 यूनिट एनजेडडीयूएसडी के लिए, मेरी यूएसडी समतुल्य 100,000x0.5760 (5 एमएम 0 9 पर एनजेडीडीएसडी दर) या USD57,600 की आवश्यकता है केवल। इस तरह, अगर मैं 1 एसडीडी एनजीडीयूएसडी का व्यापार करता हूं, तो मुझे अपने खाते से USD 57,600 के लिए निधि देने की जरूरत है (कोई फायदा नहीं उठता है), लेकिन EURUSD को USD133,500 की आवश्यकता होगी। पहली मुद्रा quotbasequot है और दूसरी मुद्रा quotquotequot या quotcounter. quot है जब आप एक मानक बहुत से व्यापार करते हैं आप 100,000 बेस के खरीद (या बिक्री) कर रहे हैं। ऐसा करने के लिए, आप अपने आधार को 100,000 तक प्राप्त करने के लिए जरूरी ज़्यादा काउंटर मुद्रा लेते हैं आपके दोनों उदाहरण सही हैं जब आप मानक अनुबंध का व्यापार करते हैं तो यूएसडी में समाप्त होने वाला कुछ 10pip होता है.पिप की गणना करने के लिए मैंने किस प्रकार पाइप की गणना के बारे में पढ़ा था, लेकिन लेखक ने केवल 100,000 लोट के साथ पीईपी की गणना के बारे में लिखा था यह वही था जिसने इसे रख दिया था, हम कहते हैं कि हम यूआरयूएस 0.000101 का उपयोग कर रहे हैं: ओ (39 ईयूआरयूडी 3 9, बीआईडी ​​3 9) लक्ष्य ब्लॉंक रिलेनफोल 1.2681 एक्स 100000 7.88 प्रति पाइप (पर्याप्त उचित लगता है) लेकिन कहो कि मैं 10000 0.0001 के मिनी लॉज का इस्तेमाल कर रहा हूं: ओ (39 ईयूयूडी 3 9, 3 9 बीआईडी ​​3 9) लक्ष्य ब्लॉंक रिलेनफॉलो 1.2681 एक्स 10000 0.788 प्रति पीआईपी (जो लगभग 70 सेंट होगा) और आगे बढ़कर मुझे 1000 0.0001 का एक सूक्ष्म लॉट का उपयोग कर रहा है: (3 9 ईयूआरयूडी 39,39 बीआईडी ​​3 9) लक्ष्य ब्लैंक रिलेनफॉल 1.2681 एक्स 1000 पीपी के लिए 0.0788 सेंट (यह भी एक प्रतिशत नहीं होगा। सही) यह गणना की सही विधि है। फरवरी 2005 में शामिल हुए: स्थिति 130 सदस्यः अगर आपकी घरेलू मुद्रा डॉलर है तो गणना सही नहीं होती है। निम्नलिखित स्पष्टीकरण और विभिन्न स्रोतों से गणना है डायलिस्ट ने फॉक्सएक्स शुरुआती अनुभाग में पीप वैल्यू टैब न्यूबी प्रश्न के एक पिछले धागे में एक स्पष्टीकरण लिखा है। पोस्ट 6. मैंने हाल ही में ओन्दा फोरम पर एसएसच द्वारा पोस्ट की गई इस स्पष्टीकरण को पाया: मैन्युअल कैलकुलेशन ऑफ पीआईपी वैल्यू - अमरीकी डालर घरेलू मुद्रा है (यदि नहीं, तो अपने गृह मुद्रा को प्रत्येक उदाहरण में जहां USD दिखाई देता है)। EURUSD में, यूरो बेस मुद्रा, अमरीकी डालर बोली मुद्रा, अन्य सभी युग्म के रूप में एक्सपर्स क्रॉस। 1) अगर अमरीकी डालर मुद्रा मुद्रा है, उदा। EURUSD: पीपी वैल्यू 0.0001 x यूनिट 2) यदि यूएसडी बेस मुद्रा है, उदा। यूएसडीसीएचएफ़: पीईपी मूल्य 0.0001 x यूनिट्सक्वाट 3) अगर इसकी कोई क्रॉस यूएसडी के बिना, उदा। EURGBP: पीईपी मूल्य 0.0001 x यूनिट एक्स उद्धरण मुद्रा बोली (जीबीपीयूएसडी)। EURCHF की तरह एक जोड़ी के लिए, उद्धरण मुद्रा को ओंडा द्वारा XXXUSD के रूप में प्रदान नहीं किया जाता है, इसलिए फोरमूला में कोटेशन मुद्रा उद्धरण के लिए 1 (USDCHF) का उपयोग करें। नोट: कुछ युग्मों के साथ 0.0001 के अतिरिक्त एक गुणक का उपयोग किया जाना चाहिए (उदाहरण के लिए यदि JPY बोली मुद्रा है गुणक 0.01 है)। ओंडस दरपत्रक तालिका को ध्यान में रखा जा सकता है कि कौन सा युग amp पार पारगमन के रूप में एक बोली मुद्रा इकाई की 110,000 नहीं है अगर संदेह में दिए गए फार्मूले का इस्तेमाल किया जाता है और बाजार आदेश पर दिए गए पीओपी मूल्य के खिलाफ उत्तर की जांच करें, तो यह देखने के लिए कि आपको दशमलव में कितने स्थान मिलते हैं, इसके साथ मैच के लिए और उस जोड़ी के भविष्य के मैनुअल गणनाओं के लिए गुणक को समायोजित करें)। बाजार आदेश पर दिखाए गए पीपी मूल्य का उपयोग करके प्रत्येक सूत्र की वैधता की पुष्टि करें। ltSMALLgt जुलाई 30, 2006, 08:26 अपराह्न: संदेश द्वारा संपादित: tsch ltSMALLgt ltSMALLgtltSMALLgt कई साइटें हैं जो वर्तमान मूल्यों के नियमित रूप से अद्यतन तालिकाएं देती हैं लेकिन अगर आपके पास MT4 है तो आप कॉम्प्रो 99 द्वारा तैयार किए गए एक उत्कृष्ट स्प्रेडशीट अपलोड कर सकते हैं। यह फ़ॉरेक्स चर्चा अनुभाग में एक्सेल धागा स्थिति का आकार देने में स्थित है। डीडीई का उपयोग करके यह पाइप मानों की गणना करता है जो गतिशील रूप से बदलते हैं। मनी मैनेजमेंट पर चिपचिपा दीवालियों की सहायता से यह स्प्रैडशीट एक्सप्लोर करने के लिए मुझे स्थिति आकार और पिप वैल्यू के बारे में समझने में मुझे बहुत मदद मिली। मैंने उस स्प्रेडशीट से पिप मानों की एक छवि संलग्न की है यदि आपकी घरेलू मुद्रा डॉलर है तो गणना सही नहीं होती है। निम्नलिखित स्पष्टीकरण और विभिन्न स्रोतों से गणना है डायलिस्ट ने फॉक्सएक्स शुरुआती अनुभाग में पीप वैल्यू टैब न्यूबी प्रश्न के एक पिछले धागे में एक स्पष्टीकरण लिखा है। पोस्ट 6. मैंने हाल ही में ओन्दा फोरम पर एसएसच द्वारा पोस्ट की गई इस स्पष्टीकरण को पाया: मैन्युअल कैलकुलेशन ऑफ पीआईपी वैल्यू - अमरीकी डालर घरेलू मुद्रा है (यदि नहीं, तो अपने गृह मुद्रा को प्रत्येक उदाहरण में जहां USD दिखाई देता है)। EURUSD में, यूरो बेस मुद्रा, अमरीकी डालर बोली मुद्रा, अन्य सभी युग्म के रूप में एक्सपर्स क्रॉस। 1) अगर अमरीकी डालर मुद्रा मुद्रा है, उदा। EURUSD: पीपी वैल्यू 0.0001 x यूनिट 2) यदि यूएसडी बेस मुद्रा है, उदा। यूएसडीसीएचएफ़: पीईपी मूल्य 0.0001 x यूनिट्सक्वाट 3) अगर इसकी कोई क्रॉस यूएसडी के बिना, उदा। EURGBP: पीईपी मूल्य 0.0001 x यूनिट एक्स उद्धरण मुद्रा बोली (जीबीपीयूएसडी)। EURCHF की तरह एक जोड़ी के लिए, उद्धरण मुद्रा को ओंडा द्वारा XXXUSD के रूप में प्रदान नहीं किया जाता है, इसलिए फोरमूला में कोटेशन मुद्रा उद्धरण के लिए 1 (USDCHF) का उपयोग करें। नोट: कुछ युग्मों के साथ 0.0001 के अतिरिक्त एक गुणक का उपयोग किया जाना चाहिए (उदाहरण के लिए यदि JPY बोली मुद्रा है गुणक 0.01 है)। ओंडस दरपत्रक तालिका को ध्यान में रखा जा सकता है कि कौन सा युग amp पार पारगमन के रूप में एक बोली मुद्रा इकाई की 110,000 नहीं है अगर संदेह में दिए गए फार्मूले का इस्तेमाल किया जाता है और बाजार आदेश पर दिए गए पीओपी मूल्य के खिलाफ उत्तर की जांच करें, तो यह देखने के लिए कि आपको दशमलव में कितने स्थान मिलते हैं, इसके साथ मैच के लिए और उस जोड़ी के भविष्य के मैनुअल गणनाओं के लिए गुणक को समायोजित करें)। बाजार आदेश पर दिखाए गए पीपी मूल्य का उपयोग करके प्रत्येक सूत्र की वैधता की पुष्टि करें। ltSMALLgt जुलाई 30, 2006, 08:26 अपराह्न: संदेश द्वारा संपादित: tsch ltSMALLgt ltSMALLgtltSMALLgt कई साइटें हैं जो वर्तमान मूल्यों के नियमित रूप से अद्यतन तालिकाएं देती हैं लेकिन अगर आपके पास MT4 है तो आप कॉम्प्रो 99 द्वारा तैयार किए गए एक उत्कृष्ट स्प्रेडशीट अपलोड कर सकते हैं। यह फ़ॉरेक्स चर्चा अनुभाग में एक्सेल धागा स्थिति का आकार देने में स्थित है। डीडीई का उपयोग करके यह पाइप मानों की गणना करता है जो गतिशील रूप से बदलते हैं। मनी मैनेजमेंट पर चिपचिपा दीवालियों की सहायता से यह स्प्रैडशीट एक्सप्लोर करने के लिए मुझे स्थिति आकार और पिप वैल्यू के बारे में समझने में मुझे बहुत मदद मिली। मैंने उस स्प्रेडशीट से पिप मानों की एक छवि संलग्न की है उत्कृष्ट पोस्ट साझा करने के लिए धन्यवाद मुझे लगता है कि पीआईपी प्रत्येक स्थिर है और मुद्रा से संबंधित नहीं है जो आप व्यापार करते हैं। मैं USDCAD और 105 पिप्स का शिकार करता हूं लेकिन बस 80 के साथ 0.1 लाट है। क्यों विभिन्न मुद्रा जोड़े के लिए पिप वैल्यू अलग हैं ट्रेडिंग 0.1 लॉट यूएसडीसीएडी, के रूप में उद्धरण मुद्रा कैनेडियन डॉलर है, एक पीप 1 कनाडाई डॉलर के बराबर है, जिसकी कीमत 29 जून के आसपास 1.30 थी। इसलिए 105 पिप्स आपको अमेरिकी डॉलर के बराबर 105 कैनेडियन डॉलर का भुगतान करने जा रहे हैं। (105 1 1.30) मैं सही हूँ, मैं मिस्लेक, मिस्टेक्स, मिस्टेक्स, मिस्केट्स आपको धन्यवाद GnWFX, ऐसा लगता है कि ऊपर जो युग्म दूसरे युग्म यूएस है, जीबीपीयूएसडी के समान है, पीपी 1 है, यह सही है, इसलिए उन जोड़ों को व्यापार करना बेहतर होता है, ओमिड यह वास्तव में कोई बात नहीं करता है कि मुद्रा जोड़ी जहाँ तक लाभदायक व्यापार का संबंध है कुछ मुद्रा जोड़े में छोटे पाइपवे्यू (GBPAUD, EURAUD - 7.4 9pip प्रति लॉट वर्तमान में या GBPNZD, ईआरएनजेडी - 7.17pip प्रति लॉट आदि) है, लेकिन बहुत अधिक घूमते हैं, और इसलिए कुछ धीमी गति से मूवर्स जैसे एनजेडडीयूएसडी या USDCHF EURGBP (13.27pip प्रति lot) के लिए उच्चतम पाइपव्यू है और इसकी 20 दिन की औसत ट्रेडिंग रेंज (12 9 पिप्स) EURUSD (117 pips) से अधिक है इसलिए आपको EURUSD की तुलना में बेहतर ROI मिलेगा। वर्तमान चैंपियन, आरओआई के मामले में सूची में टॉपिंग है GBPJPY (405 pips 20 दिन की औसत ट्रेडिंग श्रृंखला 9.76lot की पाइपव्यू के साथ।) मैं सही हूँ, मैं मिस्लेक, मिस्टेक्स, मिस्टेक्स, मिस्केट्स

Comments